रायपुर

Patwari Job Scam in Raipur News: मंत्रालय तक पहुंच’ का दावा, पटवारी नौकरी का झांसा देकर 5 लाख ठगे, आरोपी गिरफ्तार

Patwari Job Scam in Raipur News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक व्यक्ति को पटवारी की नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपये की ठगी का शिकार

रायपुर, Patwari Job Scam in Raipur News: छत्तीसगढ़ में पटवारी की नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी जुगल किशोर साहू को रायपुर के सेजबहार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया है. यह मामला चांपा थाना क्षेत्र के बेलदार पारा का है.

शिकायत की जानकारी (Patwari Job Scam in Raipur News)

पुलिस जानकारी के मुताबिक बेलदार पारा निवासी इसाक मसीह ने 28 अगस्त 2024 को चांपा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक उसके बेटे शशांक मसीह की मुलाकात आरोपी जुगल किशोर साहू से चांपा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में हुई थी।

मंत्रालय में अधिकारियों से अच्छी पहचान का झांसा दिया

यात्रा के दौरान जुगल किशोर ने बताया कि उसकी मंत्रालय में अधिकारियों से अच्छी जान-पहचान है और वह उसे पटवारी की नौकरी दिला देगा. उसने शशांक को पटवारी की नौकरी दिलाने के लिए 5 लाख रुपए की मांग की। पहले ढाई लाख रुपये एडवांस देने की बात हुई, जबकि बाकी रकम काम पूरा होने के बाद देने का वादा किया गया।

पुलिस ने जालसाज को रायपुर से पकड़ा

शशांक ने पटवारी की नौकरी के लिए फॉर्म भरने के बाद जुगल किशोर को ढाई लाख रुपये नकद दिये. लेकिन जब उसे नौकरी नहीं मिली तो इसाक मसीह ने चांपा थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी जुगल किशोर रायपुर के सेजबहार इलाके में छिपा हुआ है. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की, जहां उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया.

आरोपी जुगल किशोर खुद को एक एनजीओ का संचालक बताता था और मंत्रालय में बड़े अधिकारियों और मंत्रियों से जान-पहचान होने का दावा कर बेरोजगार युवाओं से ठगी करता था. पुलिस को शक है कि उसने अन्य लोगों से भी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की है और अब इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button